How to Play Windows Games And install windows software on linux os in Few steps

जब यह linux os पर windows गेम खेलने वाले शौकीन खिलाड़ियों की बात आती है तो यह एक बड़ा सौदा नहीं है। इस तथ्य के बावजूद कि windows games linux पर खेला जा सकता है, कई users सोचते हैं कि linux पर windows games कैसे खेलें। अधिकतर, uses को web के आसपास चलने वाली गलत news के कारण आलस  महसूस होता है, जो कि windows games पर नहीं खेला जा सकता है यदि आप उन्ही users  में से  हैं, तो इस post  को पढ़ना जारी रखें, क्योंकि यह linux  पर windows  games चलाने के चार अलग-अलग तरीकों के बारे में बताने जा रहे है।

linux  पहले से कहीं अधिक सक्षम है। Steam पर 1000 से अधिक linux games उपलब्ध हैं। इन सॉफ्टवेयर की मदद से आप windows के सभी software उस में install कर सकते है। यह तक की आप linux  पर microsoft  का उपयोग भी कर सकते हैं।

How to Play Windows Games And install windows software on linux os in Few steps

Wine

अगर हम linux os पर windows software और windows games चलाने की बात करे तो सबसे पहले नाम wine software का आता है। यह शराब नहीं है, जो आपके chritmas पर लेते है, लेकिन एक program जो आपको linux पर windows games  खेलने में सक्षम बनाता है। इसमें Counter-Strike, World of Warcraft, Eve Online,, और कई अन्य जैसे खेलों का एक अच्छा सौदा है। मूल रूप से, wine एक अनुवाद परत है, जो कि Linux के साथ windows applications भी चलाती है। wine windows applications को linux में बहुत अच्छे से रन करता हे।

hostgator affiliate program क्या है ?hostgator से कैसे लाखो रुपए कमा सकते है।

PlayOnLinux

PlayOnLinux software  का पैकेज है जो आसानी से एक गेम या program स्थापित करता है जो windows  के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।  Play On Linux wine software का एक advanced version है, जो बेहद सहज और उपयोग में आसान है। अधिकतर, linux users scripts को लिखते हैं, जो कि various program से जुड़ी जटिलताओं और जटिलताओं को संभालते हैं और  PlayOnLinux software  के माध्यम से scripts जारी करते हैं।

Virtual machines

Virtual machines आपके linux pc पर windows software चलाने के लिए एक बहुत ही सुविधाजनक तरीका है। जैसे-जैसे pc  तेजी से मिलते हैं, Virtual machines अधिक हल्के हो जाते हैं।

इस प्रक्रिया में Virtualbox , vmware  या linux os  के involves KVM (kernal -आधारित Virtual machines) समाधान जैसे “Virtual machines” program  में windows की एक copy  install  करना शामिल है। window  की उस copy को लगता है कि यह वास्तविक hardware पर चल रहा है, लेकिन यह वाकई अपने desktop windows  में चल रहा है। विंडोज़ Virtual machines में चल रहे windows program को उस windows  के बाहर भी तोड़ सकते हैं, जिससे आप linux  पर सामान्य windows की तरह काम करने की अनुमति मिलती है।

what is amazon affiliate program?How to earn from amazon without invest

CrossOver Games

यदि आप लोग linux os में windows games को आसान तरीके से खेलने के बारे में सोचते हैं, तो CrossOver Games आपके लिए है। क्या CrossOver Games बनाता है, बिल्कुल आश्चर्यजनक है कि यह आपको विंडोज़ output ,  Windows output applications, plugins, games linux  में स्थापित करने में सक्षम बनाता है और liecense के संस्करण की आवश्यकता नहीं है। microsoft operating system CrossOver Games

सरल और तेजी रूप से चलाने के लिए Windows applications  का समर्थन करने वाले एक smooth interface के साथ तेजी से पहुँचना प्रदान करता है।

एक बार जब आप software  install  करते हैं तो यह मूल रूप से Gnome or KDE technology पर काम करता है। आपको क्या करना है, बस application  को चलाने और चलाने के लिए, और ज़ाहिर है! आप windows  पर काम करेंगे लेकिन linux पर आसानी से खेल खेल सकते हैं।  CrossOver का सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि इसमें कई windows plugin  हैं, जो सीधे ब्राउज़र कोlinux os को जोड़ता है। मोटे तौर पर, किसी भी x86 आधारित linux configuration  पर कार्य करने वाले plugin  आसानी सेFirefox 1.x, Netscape 6.x, conqueror, Mozilla, and Opera.जैसे सभी लोकप्रिय वेब browser में प्राप्त कर देते हैं।

Cedega

Cedega को wine x के रूप में भी जाना जाता है, और Transgaming Technologies द्वारा designed software है। यह software  विशेष रूप से गेम खेलने के लिए डिज़ाइन किया गया है, ज्यादातर  windows linux के साथ खेला जा सकता है। हालांकि, यहां एक नोट महत्वपूर्ण है कि पूर्ण gaming अनुभव का आनंद लेने के लिए इस कार्यक्रम की सदस्यता के लिए महत्वपूर्ण है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *